सैनिक 710 - पानी के हमलों से आपकी रक्षा
Centuryply Blog

Interested in
knowing more?

सैनिक 710 - पानी के हमलों से आपकी रक्षा

यह प्रसिद्ध तथ्य है कि पानी, लकड़ी के लिए बुरी खबर होता है। हमें हमेशा सलाह दी जाती है और सावधान किया जाता है कि पानी को लकड़ी और लकड़ी की चीजों से दूर रखा जाये। चूंकि लकड़ी एक सुराखदार पदार्थ है। हर बार जब यह पानी के संपर्क में आता है, तो इससे पानी रिसने लगता है, जिससे लकड़ी में सड़न होती है। लकड़ी नरम हो जाती है और अंदर से क्षतिग्रस्त हो जाती है।

इसलिए लकड़ी की चीजें और फर्नीचर खरीदते समय हमें हर समय सतर्क रहने की जरूरत है। जैसे हम लकड़ी की अलमारियां, मेज, कुर्सियाँ और बक्से पूरे घर में रखते हैं, हम उसे पानी से सड़ने नहीं दे सकते।

लेकिन ठोस लकड़ी की अपेक्षा प्लाईवुड कुछ हद तक पानी के लिए संवेदनशील नहीं है, हालांकि पूरी तरह से ऐसा नहीं है। लोग कई कारणों से ठोस लकड़ी की अपेक्षा प्लाईवुड पसंद करते हैं। इन कारणों में एक यह है कि प्लाईवुड अपनी जल प्रतिरोधी प्रकृति के लिए जाना जाता है। लोग घरों में प्लाईवुड और इसके फर्नीचर के साथ पानी के संपर्क के बारे में कम चिंता कर सकते हैं।

लेकिन जल-प्रतिरोध कभी-कभी पर्याप्त नहीं होता है। आजकल लोग ऐसी चीजों की तलाश करते हैं जो बिना किसी शिकायत लगभग हमेशा के लिए चलें, जिन चीजों को उन्हें सम्हालने की जरूरत न पड़े, चीजें जो किफ़ायती हों। यही कारण है कि वर्षों से लोग जल- अवरोधी लकड़ी के लिए सब्र नहीं कर पा रहे और एक पानी से अप्रभावी प्रकार की खोज में हैं।

सेंचुरीप्लाई द्वारा इसे संभव बनाने से पहले वाटरप्रूफ/ पानी से अप्रभावी लकड़ी सिर्फ एक विचार था। सेंचुरीप्लाई ने भारत के सर्वश्रेष्ठ वाटरप्रूफ / जल से अप्रभावी प्लाईवुड - "सैनिक - 710" लाने से पहले भी भारत के सर्वश्रेष्ठ प्लाइवुड का उत्पादन किया है।

सैनिक 710 आधिकारिक तौर पर भारत के प्लाईवुड के रूप में जाना जाता है। सैनिक 710 की कीमत पूरे देश में एक समान है, चाहे आप कहीं भी हों। यह प्लाईवुड न केवल वाटरप्रूफ/ जल - अप्रभावी है, बल्कि दीमकरोधी भी है और किसी भी तरह के मोड़ या दरार हेतु अतिप्रतिरोधी है। यह पूरे 8 साल की वारंटी के साथ भी आता है।

वे लाभ, जो सैनिक 710 का उपयोग करने से प्राप्त हो सकते हैं-

1. उबलते पानी से विशेष रूप से अप्रभावी -

सैनिक 710 न केवल जल रोधक है, बल्कि यह विशेष रूप से उबलते पानी से अप्रभावी है। इसकी तैयार लकड़ी, बीडब्ल्यूपी ग्रेड प्लाईवुड अपनी गर्मी और नमी प्रतिरोधी गुणों के लिए ही नहीं जानी जाती है, बल्कि सैनिक 710 अन्य प्लाईवुड से अलग है। इसे जितना ​​रखा उपयोग किया जाय उतना ही अच्छा होता जाता है। 

यह न केवल पानी से बल्कि उबलते पानी से भी अपनी रक्षा कर सकता है। परीक्षण किया गया और यह निष्कर्ष आया है कि सैनिक 710 उबलते पानी के संपर्क में आने के बाद भी इसमे दरार नहीं आते या विकृत नहीं होता है। यह एक उत्कृष्ट यंत्रीय लकड़ी है जो आपके सभी लकड़ी के सामान को सुरक्षित और स्वस्थ रखती है।

2. सामर्थ्य -

मानक प्लाईवुड गर्मी, धूल और पानी के बाद भी वर्षों तक टिका रहता था, लेकिन सैनिक 710 के साथ, भरोसा बढ़ा है इसमें कोई संदेह नहीं है। सैनिक 710 से बने सामान और फर्नीचर बिना किसी समस्या के सालों तक बरकरार रहते हैं। यह आपको अपने लकड़ी के सामानों में लंबे समय तक समान स्थायित्व और बेहतर शक्ति के साथ सबसे अच्छी फिनिशिंग/सफाई देता है।

आप बिना आगे की चिंता किये आसानी से रसोई और बाथरूम/ स्नानघर में प्लाईवुड के कैबिनेट/बक्से और दराज लगवा सकते हैं। सैनिक 710 को "असली वाटरप्रूफ" भी कहा जाता है जिसका अर्थ है असली और 100% सही मायने में वाटरप्रूफ/ पानी से अप्रभावी। सैनिक 710, सालों तक बिना एक दरार पड़े पानी सहन कर सकता है। यह 4, 6, 9, 12, 16, 19 और 25 - मिलिमीटर आकार में उपलब्ध है।

3. किफ़ायती -

सेंचुरीप्लाई के पास देश में सबसे अच्छी गुणवत्ता वाला और किफायती प्लाईवुड है। एक प्लाई कितना किफायती और टिकाऊ हो सकता है, इसका सैनिक 710 प्लाईवुड एक और उदाहरण है। सैनिक 710 पानी या किसी भी प्रकार की नमी से लकड़ी के सामान को जितनी सुरक्षा देता है, वास्तव में यह उस हिसाब से बहुत कम कीमत में आता है। यह प्लाईवुड पूरे देश में एक ही कीमत पर बिकता है।

यह विशिष्ट डिजाइन और लंबे समय तक चलने के अटूट वादे के साथ आता है। अगर आप अपने घर को फिर से बनाना या उसका नवीनीकरण करना चाहते हैं तो सैनिक 710 ही सही विकल्प होगा। सैनिक 710 आपको शुरुआत से ही सब कुछ नया बनाने या नवीनीकरण में मदद करता है।

यह आपको एक वाटरप्रूफ घर देता है और दीमक और घुन्न से सुरक्षा भी देता है। यह न केवल आपके घर को सुसज्जित करता है और एक चमक देता है, बल्कि इसे अंदर से सुरक्षित और स्वस्थ भी बनाता है। सैनिक 710 - वाटरप्रूफ प्लाईवुड सिर्फ 99 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से शुरू होता है।



Enquire Now

Add your comments

Voice Search

Speak Now

Voice Search
Web Speech API Demonstration

Click on the microphone icon and begin speaking.

Speak now.

No speech was detected. You may need to adjust your microphone settings.

Click the "Allow" button above to enable your microphone.

Permission to use microphone was denied.

Permission to use microphone is blocked. To change, go to chrome://settings/contentExceptions#media-stream

Web Speech API is not supported by this browser. Upgrade to Chrome version 25 or later.

Press Control-C to copy text.
(Command-C on Mac.)
Text sent to default email application.
(See chrome://settings/handlers to change.)